-

Great 100 plus Hindi Quotes for Shayari List 4

Today I share 100 Greatest Hindi Quotes for Broken Heart or Peoples in Love So Enjoy my Latest Sharing

200 Hindi Collection for DP

on These Season of Showing Love and Affection !!





* "वो खुद ही तय करते है मंज़िल आसमानों की;

परिंदों को नहीं दी जाती तालीम उड़ानों की;

रखते हैं जो हौंसला आसमान छूने का;

उनको नहीं होती परवाह गिर जाने की।"

*जिस "चाँद" के हजारों हो चाहने वाले... *दोस्त*,

वो क्या समझेगा एक सितारे कि कमी को....!!

* वो चूड़ी वाले को,अपनी कलाई थमा देती है

जिनकी आज तक हम उंगलियाँ छू सके...😓😢😓

*जागना भी कबूल हैं तेरी यादों में रात भर... तेरे एहसासों में जो सुकून है वो नींद में कहाँ....

* इधर से भी है सिवा, कुछ उधर की मजबूरी,

के हमने आह तो की, उनसे आह भी हुई।

*जिस तरह गुजर जाती है हर रात सुबह आने के बाद,

दोस्त तुम भी यूँ ही मान जाना रुठ जाने के बाद !!

*तुम मोहब्बत के सौदे भी अजीब करते हो,

बस मुस्कुरा देते हो और अपना बना लेते हो

* दिल के सागर में अब कोई तूफान आता नहीं,

एक कश्ती तेरे नाम की डुबोई थी मझधार में..

*तुम्हें चाहने की वजह कुछ भी नहीं,

बस इश्क की फितरत है, बे-वजह होना….!!

*ज़िंदगी सिर्फ़ मोहब्बत नहीं कुछ और भी है,

जुल्फे सिर्फ़ रुखसार की जन्नत नहीं कुछ और भी है,

भूख, बेबसी, प्यास की मारी इस दुनिया मे,

इश्क़ सिर्फ़ एक हक़ीक़त नही है कुछ और भी है

*रहें दुरियाँ... तो क्या हुआ , याद नज़रों से नहीं,

दिल से किया जाता है.....!

*ये सोचकर की शायद वो खिड़की से झाँक ले,

उसकी गली के बच्चे आपस में लड़ा दिए मैंने !!

*क्या मुस्तकिल इलाज किया दिल के दर्द का,

वह मुस्कुरा दिये मुझे बीमार देखकर..

* जाने जिंदगी का ये कैसा दौर है.. इंसान खामोश हैं, और ऑनलाइन पर बातों का शोर है..

*बरबाद कर देती है मोहब्बत हर मोहब्बत करने वाले को क्यूकि इश्क़ हार नही मानता और दिल बात नही मानता..!!

*खुदा जाने कैसी कशिश है... मेरे दोस्त की यादों में यारों... मैं

उसका जिक्र भी करूं तो..हवाओं में खूशबू बिखर जाती

* बस अहसास ही जिन्दा है तेरे मेरे दरमींया.....................

कहीं महोब्बत का.......कहीं नफरत का..................

*🌹तेरी ख़ुशी की ख़ातिर मैंने कितने ग़म छिपाए

ग़र मैं हर बार रोता तो तेरा शहर डूब जाता🌹

*';क्या लिखूँ , अपनी जिंदगी के बारे में. दोस्तों. वो लोग ही बिछड़ गए. 'जो जिंदगी हुआ करते थे ..

*इतनी शिकायत, इतनी शर्तें , इतनी पाबन्दी,

तुम मोहब्बत कर रहे हो

या सौदा कोई !!

*मौसम में मस्त अजब सी ख़ुमारी छा गई है.......,

सुना है कि मोहब्बत की फ़रवरी गई है.......

* नदी के किनारों सी लिखी उसने तकदीर हमारी,

ना लिखा कभी मिलना हमारा, ना लिखी जुदाई हमारी..!!

*सच्चाई अक्सर, खामोशी मे ही मिलती

है;

झुठ को हर वक्त, होंठो पर रहने की आदत है ..

*शर्मों हया से उनकी पलकों का झुकना इस तरह

जैसे कोई फूल झुक रहा हो एक तितली के बोझ से।

*उसने कहा कंहा रहते हो आज कल ?

काश उसने एक बार अपने दिल में देखा होता।

* लिख के उसे मिटाने की बुरी आदत है कि

इसी वजह से मैं उसके तकदीर में आते-आते रह गया

*"जी लेंगे तेरे अहसासों में...कि जिंदगी मेरी तू है

इँतज़ार मेरा मुकद्दर ही सही...पर आरजू मेरी एक तू हैं

*जीते थे कभी हम भी शान से,

महक उठी थी फिजा किसीके नाम से,

पर गुजरे है हम कुछ ऎसे मुकाम से,

के नफरत सी हो गई है मोहब्बत के नाम से.!!

* कमी तेरे नसीबों में रही होगी, कि तू मेरी ना हुई,

मैने तो कोशिश बहुत की, तुझे अपना बनाने की.

* दीवाने लोग मेरी कलम चूम रहे है,

तुम मेरी शायरी में वो असर छोड़ गई हो !!

*" महोब्बत रहे ना रहे,

,,,,

स्कुल की बेन्च पर तेरा नाम आज भी है..!🌹

*कुछ सपनो के मर जाने से

जीवन नही मरा करता है

*खाली बोतल ले जाने वालो ने

बंगले बना लिए ,

और बोतल खाली करने

वालो ने जमीनें बेच दीं....

*बार बार खामोशी की वजह पूछ रहे थे ...

वजह बताई तो खुद खामोश हो गए🐬🐬

* जिंदगी में अपनापन तो हर कोई दिखाता है,

पर अपना हैं कौन ?

यह वक़्त ही बताता हैं...

*तमाम गिले-शिकवे भुला कर सोया करो...

यारों....

सुना है...

मौत किसी को....

मुलाक़ात का मौका नही देती....!!

*मुझको समेट लो तुम बाँहो में इस तरह..

जैसे जिंदगी को सांसो की जरूरत है..

*मंजिल मेरे कदमों से अभी दूर बहुत है... मगर तसल्ली ये है कि कदम मेरे साथ हैं...!!!

*खाली कागज़..

तेरा ख्याल..

और कुछ महकते हुए लफ्ज़... 💕

*चाहे कितना भी मशरुफ हम रह ले..

शाम के एक पहलु में तुम याद आते हो जरुर..

*चॉकलेट डे पर मेरे होठो पर होंठ रख देना

इससे बेहतर चॉकलेट कहाँ होगी

*कर दे इजहार तू प्यार का,

देख अब तो मोहब्बत का महीना

भी गया ...

*रुलाया ना कर हर बात पर जिंदगी...

जरूरी नहीं सबकी किस्मत में

चुप कराने वाले हो...!

* 💕कभी मोहब्बत कर्ज़ में ली थी किसी से,

नींदों की ज़मानत अभी तक जप्त है...💕

*खुद को इतना भी मत बचाया कर,

बारिशें हो। तो भीग जाया कर।

चाँद लाकर कोई नहीं देगा,

अपने चेहरे से जगमगाया कर।

दर्द हीरा है, दर्द मोती है,

दर्द आँखों से मत बहाया कर।

काम ले कुछ हसीन होंठो से,

बातों-बातों मे मुस्कुराया कर।

कौन कहता है दिल मिलाने को?

कम-से-कम हाथ तो मिलाया कर।

*जिन्दगी की दौड़ में,

तजुर्बा कच्चा ही रह गया...

हम सिख पाये 'फरेब'

और दिल बच्चा ही रह गया !

बचपन में जहां चाहा हंस लेते थे,

जहां चाहा रो लेते थे...

पर अब मुस्कान को तमीज़ चाहिए

और आंसुओ को तन्हाई !

हम भी मुस्कराते थे कभी बेपरवाह अन्दाज़ से...

देखा है आज खुद को कुछ पुरानी तस्वीरों में !

चलो मुस्कुराने की वजह ढुंढते हैं...

जिन्दगी तुम हमें ढुंढो...

हम तुम्हे ढुंढते हैं ...!!!

*दिल में ना हो जुर्रत तो मोहब्बत नहीं मिलती

खैरात में इतनी बड़ी दौलत नहीं मिलती

कुछ लोग यूँ ही शहर में खफा हैं

हर एक से अपनी भी तबियत नहीं मिलती

देखा था जिसे मैंने कोई और था शायद

वो कौन है जिस से तेरी सूरत नहीं मिलती

हँसते हुए चेहरों से है बाज़ार की ज़ीनत

रोने को यहाँ वैसे भी फुर्सत नहीं मिलती🐬🐬

*💞💞हमसफर बहुत है मगर कोई भी जचता नही,

तेरे सिवा कोई चेहरा दिल में बसता नहीं ..💞💞💞

*हम तुम्हें मुफ़्त में जो मिले हैं,

क़दर ना करना हक़ है तुम्हारा..

*इतना याद आया करो, कि रात भर सो सकें। सुबह को सुर्ख आँखों का सबब पूछते हैं लोग।

*मौहब्बत की मिसाल में,बस इतना ही कहूँगा

बेमिसाल सज़ा है,किसी बेगुनाह के लिए

*” इश्क में इसलिए भी धोखा खानें लगें हैं लोग

दिल की जगह जिस्म को चाहनें लगे हैं लोग..” 

These Collection is Huge and I will Restricted due to Limitation for Sharing Contained on Blog-post  So Keep Visiting and take Refreshments for Collection of Hindi Shayari and Quotes for Your Loved Once!!

Keep Sharing!!

2 comments:

Do you have any opinion, please leave a comment or share this post in your social network Also feel free to contact us OR drop your problem below in comment section.!!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...