-

Top 100 Hindi Quotes Shayari in Hindi list 2

These List is Taken from My Whatsapp Backup and I am Enjoying to Share more Hindi Shayari
Hindi me Shayari Collcetion

   for you all Hindi Lovers My Collection is Basically for Lovers
and Love Mates So Enjoy Reading These Collection and I will Sure you about Updating These whole as Soon as Possible!!

*जिन्दगी के बैंक में जब
             "प्रेम" का बैलेंस📱
कम हो जाता है....!
                    तब सुख के "चैक" 📄बाऊंस होते हैं ...! ..💚
*इश्क "गर्म चाय" है.. और .. दिल "पारलेजी
बिस्किट"
हद से .. ज्यादा डूबोगे .. तो टूटोगे ....!
*तेरी यादो को पसन्द गई है मेरी आँखों की नमी,
हँसना भी चाहूँ तो रूला देती है तेरी कमी…!!
*उसके रूठने की अदायें भी क्या गज़ब की थी..
बात-बात पर ये कहना,सोंच लो..फ़िर मैं बात नही करूंगी..
*समझा दो तुम अपनी यादो को जरा,
दिन रात तंग करती है मुझे
कर्ज दार की तरह..
* हजारो अश्क मेरी आँखों की हिरासत में थे..
तेरी याद आई और इनको जमानत मिल गयी..
*फैसला हो जो भी, मंजूर होना चाहिए . . . .
जंग हो या इश्क, भरपूर होना चाहिए . . . .
*जमीं पर रहने वाले आसमां का ख्वाब क्यों देखते हैं,
हमारी मुहब्बत को देखकर दनिया वाले क्यों जलते हैं 
 |
 
*एक तू ही है जिसे हर किस्सा सुनाने को जी चाहता हैं..
यूं तो हमारे लब्ज सुनने को दुनिया बेताब हे..
*कश्मकश तू छोड़ दे मेरी उल्फत आजमा के देख..
चेहरा नूरानी हो जाये थोड़ी तबस्सुम ला के देख..
तन्हाइयों से क्या मिलेगा उल्फ़तों से रिश्ता जोड़,
ज़िन्दगी में लुत्फ़ कितना मेरे हम राह के देख..💘
* दिल धडक रहा है हिचकियो के साथ्,
जरुर कोइ बात होने वाली है,
बहुत दूर जा रहा है कोई, या मुलाकात होने वाली है..
*हार जाती हूँ अक्सर जज्बातों के खेल में दोस्त
 लगता है किस्मत चाहती नहीं है की मै किसी की मोहब्बत का हिस्सा बनू....!!
*मिला कर अपने होठों को मेरे होठों से उसने कहा..
क्या कमी है इस जाम में जो आप शराब पीते हो..
*इक अरसे से
तुझसे रूबरू हुए
बस तुझे याद किया कि मुस्कुराहट गयी
* कभी लफ्ज़ भूल जाऊं, कभी बात भूल जाऊं,
 तूझे इस क़द्र चाहूँ के अपनी ज़ात भूल जाऊं,
 उठ के तेरे पास से जो में चल दूँ,
 जाते हुए खुद को तेरे पास भूल जाऊं.
*आपसे मुमकिन हो तो फिर रोक दो साँसे मेरी..
दिल जो धड़केगा तो फिर याद तो तुम आओगे ही..
* राते सिर्फ सर्दियो में ही लंबी नही होती...
.
.
किसी को शक हे तो इश्क कर के देख ले...!!!
*तबाह हूँ तेरे प्यार मे तुझे दूसरों का ख्याल है.. कुछ मेरे मसले पर भी गौर कर मेरी तो जिन्दगी का सवाल है..
*चंद कुछ लब्ज़....जो छू जाऐ दील को 👇
बहुत देखा जीवन में
समझदार बन कर
पर ख़ुशी हमेशा
पागलपन से ही मिली है ।।   
*इसे इत्तेफाक समझो
या दर्द भरी हकीकत,
आँख जब भी नम हुई,
वजह कोई अपना ही था
*"हमने अपने नसीब से ज्यादा
अपने दोस्तो पर भरोसा रखा है."
क्यूँ की नसीब तो बहुत बार
बदला है".
लेकिन मेरे दोस्त अभी भी वही है".
*उम्रकैद की तरह होते हैं कुछ रिश्ते,
जहाँ जमानत देकर भी रिहाई मुमकिन नहीं...
 *दर्द को दर्द से देखो,
दर्द को भी दर्द होता है,
दर्द को ज़रूरत है दोस्त की,
आखिर दोस्त ही दर्द में हमदर्द होता है...
 *ज़ख़्म दे कर ना पूछा करो,
दर्द की शिद्दत...!
"दर्द तो दर्द" होता हैं,
थोड़ा क्या, ज्यादा क्या...!!


*"दिन बीत जाते हैं सुहानी यादें बनकर,
बातें रह जाती हैं कहानी बनकर,
पर दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहेंगे,
कभी मुस्कान तो कभी आखों का पानी बन कर.
 *वक़्त बहुत कुछ, छीन लेता है ...
खैर मेरी तो सिर्फ़ मुस्कुराहट थी ....!!


*क्या खूब लिखा है :
"कमा के इतनी दौलत भी मैं
अपनी "माँ" को दे ना पाया,.:::::
के जितने सिक्कों से "माँ"
मेरी नज़र उतारा करती थी..." 👌

 *गलती कबूल करने और
गुनाह छोड़ने में कभी देर ना करें......!
क्योकिं
सफर जितना लम्बा होगा
वापसी उतनी मुश्किल हो जायेगी...!!



*इंसान बिकता है ...

कितना महँगा या सस्ता ये

उसकी मजबूरी तय करती है...!

*"शब्द दिल से निकलते है

दिमाग से तो मतलब निकलते है."..
 *सब कुछ हासिल नहीं होता

ज़िन्दगी में यहाँ....

.

किसी का "काश" तो

किसी का "अगर" छूट ही जाता है...!!!!

*दो अक्षर की "मौत" और

तीन अक्षर के "जीवन" में ....

ढाई अक्षर का "दोस्त"

बाज़ी मार जाता हैं
 *यूँ तेरा मुस्कुरा कर मुझे देखना😊
.😚
.👉🏽
मानो जैसे सब कुछ कुबूल है तुझे.....

* ज्यादा कुछ नही बदलता उम्र बढने के साथ..!
बचपन की जिद समझौतों मे बदल जाती है..!!🙏

* "पहचान" से मिला काम बहुत कम समय के लिए टिकता है लेकिन "काम" से मिली पहचान उम्र भर कायम रहती है...!!

* रुलाया ना कर हर बात पर
जिंदगी...
जरूरी नहीं सबकी किस्मत में
चुप कराने वाले हो...!

*"पलकों को कभी हमने भिगोए ही नहीं,
वो सोचती हैं की हम कभी रोये ही नहीं,
वो पूछती हैं की ख्वाबो में किसे देखते हो?
और हम हैं की उनकी यादो में सोए ही नहीं."

*"अरमान था तेरे साथ जिंदगी बिताने का,
शिकवा है खुद के खामोश रह जाने का,
दीवानगी इस से बढकर और क्या होगी,
आज भी इंतजार है तेरे आने का."

*"तुम्हे जब मुझ से ज्यादा गैर प्यारें हैं,
फिर मेरी याद मे तुम तडपती क्यो हो,
तुमने ही पावंदी लगाई है मुलाकातो पर,
फिर अब राहें मेरी तुम तकती क्यों हो."

*"ना करो वो वादा जो पूरा ना हो सके,
ना चाहो उसे जिसे पा ना सको,
प्यार कहा किसीका पूरा होता है,
पहेला प्यार अकशर अधुरा ही होता है."

*"कोई गम नही एक तेरी जुदाई के सिवा,
मेरे हिस्से मे क्या आया तन्हाई के सिवा,
मिलन की रातें मिली, यूँ तो बेशुमार,
प्यार मे सबकुछ मिला शहनाई के सिवा."

*"हम जुदा होंगे उस वक् सोचा था,
जब तुझे देखा था पहले पहल और ,
आज जब देखा तुझे मुमताज़ मेरी,
अश्को मे ढ्ल गया मेरे सपनो का ताजमहल."

*"तुम आए ज़िंदगी मे कहानी बन कर,
तुम आए ज़िंदगी मे रात की चाँदनी बन कर,
बसा लेते है जिन्हे हम आँखो मे,
वो अक्सर निकल जाते है आँखो से पानी बन कर"

*"यादों के सहारे दुनिया नही चलती,
बिना किसी शायर के महफ़िल नही बनती,
एक बार पुकारो तो आए दोस्तों,
क्यों की दोस्तों के बिना ये धड़कने नही चलती.."



* आप की पत्नी अगर आपके सिने पे सर

रख कर पूछे..... 😌

.

" आपकी life में कोई और स्त्री हैं "?😔

अगर आपकी धड़कन तेज हुईं तो समझो आप गये।😜😂

जनहित में जारी......😉😀

*"यादें आँसु होती तो छलक जाती

यादें लिखावट होती तो मिट जाती

यादें तो जिंदगी में बसा वो एहसास हैं

जो लाख कोशिश के बाद भी लब्जो में बयां नहीं होती."

*"तू देख या देख, तेरे देखने का ग़म नहीं,

तेरा देखना भी तेरे देखने से कम नहीं,

सामिल नहीं हैं जिसमे तेरी यादे

वो जिन्दगी भी किसी जहनुम से कम नहीं."

*"काश मेरी ज़िन्दगी का अंत कुछ इस तरह हो,

की मेरी कबर पे बना उनका घर हो,

वो जब जब सोये ज़मीन पर,

मेरे सीने से लगा उसका सर हो."

*"किस्मत पर एतबार किसको हैं,

मिल जाये खुशी इंकार किसको हैं कुछ मजबूरिया हैं मेरे दोस्त,

वरना जुदाई से प्यार किसको हैं."

*"मेरी आवाज़ तन्हाई में मरती जा रही है,

किसी का हमनवां होना ज़रूरी हो गया है,

भंवर में है कई बरसों से अपनी कश्ती--जान,

किसी का नाखुदा होना ज़रूरी हो गया है."

*"कितना दूर निकल गए रिश्ते निभाते निभाते,

खुद को खो दिया हमने अपनों को पाते पाते,

लोग कहते है दर्द है मेरे दिल में

और तुम थक गए मुस्कुराते मुस्कुराते."

*"जब भी तेरी यादों को आसपास पाता हूँ,

खुद को हद दर्जा तक उदास पाता हूँ,

तुझे तो मिल गई खुशियां जहां भर की,

मै अब भी दिल मे वही प्यास पाता हूँ."

*"यादों में तेरी आहे भरता हैं कोई,

हर साँस के साथ तुझे याद करता हैं कोई,

मौत सच हैं एक दिन आनी हैं लेकिन,

तेरी याद में हर रोज़ मरता हैं कोई."

 My List Will Continue Because I have More To Share 

No comments:

Post a Comment

Do you have any opinion, please leave a comment or share this post in your social network Also feel free to contact us OR drop your problem below in comment section.!!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...